बिहार चुनाव को लेकर गृह मंत्री शाह बोले - भाजपा की जेडीयू से अधिक सीटें आने पर भी नीतीश ही बनेंगे सीएम


 Satyakam News | 17/10/2020 10:26 PM


पटना। देश के गृह मंत्री और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए में नेतृत्व को लेकर सारे भ्रम दूर कर दिए हैं। अमित शाह ने कहा है कि भाजपा की जदयू से अधिक सीटें आएंगी, तब भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे। दावा किया कि बिहार में एनडीए दो-तिहाई बहुमत से जीत हासिल करेगी और सरकार बनाएगी। बिहार चुनाव पर गृह मंत्री का इस तरह का बयान पहली बार आया है। वे शनिवर को एक समाचार चैनल से बातचीत कर रहे थे।

गृह मंत्री ने कहा कि  बिहार के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बहुत सारे काम किए हैं। हम एनडीए सरकार के माध्यम से बिहार की तरक्की चाहते हैं। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की ओर से की जा रही बयानबाजी पर भी अमित शाह ने पार्टी का रूख साफ किया। कहा कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के बयान से हमारे गठबंधन में बात बिगड़ी। हमने चिराग को बहुत समझाने की कोशिश की थी लेकिन अंतत: चिराग पासवान के बयान से गठबंधन में संकट में आया। अमित शाह ने साफ कहा कि  गठबंधन को चिराग ने ही तोड़ा। राजनीति में बातें तो बहुत सारी होती है लेकिन सार्वजनिक कमिटमेंट ही सच माना जाता है। सच यह है कि बिहार में नीतीश कुमार की अध्यक्षता में दो-तिहाई की बहुमत से सरकार बनेगी।

हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में एनडीए की साझा प्रेस कांफ्रेंस में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि जदयू-भाजपा में से सीटें किसी की भी कम या अधिक आए, सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे। इस बयान पर स्थित और स्पष्ट करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि चुनाव में अगर जदयू से अधिक सीटें भाजपा को मिलती हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।  एनडीए का चेहरा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं। सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे। 

गौरतलब है कि चिराग पासवान ने हाल ही में गठबंधन तोड़ने को लेकर भाजपा नेतृत्व पर सवाल उठाए थे। चिराग ने कहा था कि हमने जो भी निर्णय लिया, उस मसले पर भाजपा के आलानेताओं से लगातार बातचीत हो रही थी। चिराग ने यह भी कहा था कि भाजपा नेतृत्व को हमारे फैसले की पूरी जानकारी थी। शनिवार को गृह मंत्री के बयान के बाद भाजपा ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है।

Follow Us