नवाज शरीफ ने सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा पर लगाए गंभीर आरोप


 Satyakam News | 17/10/2020 4:33 PM


नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री, नवाज शरीफ ने शुक्रवार रात एक चुनावी रैली में कहा कि उनकी सरकार को गिराने और इमरान खान को प्रधानमंत्री के रूप में स्थापित करने के लिए देश के सेना प्रमुख जनरल क़मर बाजवा जिम्मेदार थे।

पाकिस्तान के लोकतांत्रिक आंदोलन (पीडीएम) की पहली सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, नवगठित संयुक्त विपक्षी गठबंधन, गुजरांवाला में लंदन से वीडियो लिंक के माध्यम से, शरीफ ने सेना प्रमुख जनरल क़मर बाजवा और अंतर-सेवा खुफिया (आईएसआई) प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज़ हमीद पर आरोप लगाया। इसमें उन्होंने चुनावों में धांधली करना, उनकी सरकार को हटाना, मीडिया का मज़ाक उड़ाना, न्यायपालिका पर दबाव डालना और विपक्षी राजनेताओं का शिकार करने की बात कही है।

पीडीएम की उद्घाटन रैली में कई विपक्षी नेताओं ने भाग लिया। शरीफ का भाषण देश के प्रसारण नियामक द्वारा घोषित प्रतिबंधों, बयानों और फरार घोषित किए गए भाषणों, बयानों और साक्षात्कारों के प्रसारण को रोक देने के कारण अधिकांश टीवी समाचार चैनलों द्वारा कवर नहीं किए गए थे। लेकिन प्रतिबंध ने हजारों लोगों को पीडीएम की रैली में जाने से नहीं रोका। एक अनुमान के अनुसार इसमें शामिल होने वाले लोगों की संख्या लगभग 20,000 थी।

शरीफ ने अपने भाषण में बाजवा को संबोधित करते हुए कहा, "यह सब आपका काम है।" हम बेरोजगारी, अभूतपूर्व मुद्रास्फीति देख रहे हैं। एक रोटी ’की कीमत अब दस रुपए है और दवा की कीमतें नई ऊंचाइयों पर पहुंच गई हैं। लोग अपने बिजली बिलों का भुगतान नहीं कर सकते। ”

शरीफ ने कहा, “मुझे देशद्रोही कहो, मुझे बागी कहो, मुझे एक दोषी बनाओ, मुझे भगोड़े का लेबल दो,। मेरे खिलाफ झूठे मामले दर्ज करो, लेकिन नवाज शरीफ अपने लोगों के लिए बोलता रहेगा।”

Follow Us