बलिया गोलीकांड : हत्यारोपी के पक्ष में खुलकर सामने आए भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह, परिवार को लेकर पहुंचे थाने


 Satyakam News | 17/10/2020 4:23 PM


बलिया। बलिया में पुलिस के सामने हुई हत्या के मामले में आरोपित के पक्ष में भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह खुलकर सामने आ गए हैं। शनिवार की सुबह आरोपित धीरेंद्र सिंह के परिवार की महिलाओं और बच्चों को लेकर विधायक थाने पहुंच गए। विधायक का कहना है कि मारपीट में धीरेंद्र का परिवार भी घायल हुआ है। उनकी भी एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। पुलिस ने केस से पहले मेडिकल की बात कही तो विधायक आरोपित परिवार के लोगों और भीड़ के साथ सीएचसी पहुंचे। वहां कोई डॉक्टर नहीं होने पर जिला अस्पताल रवाना हो गए। भारी भीड़ के कारण पुलिस फोर्स के साथ एसपी भी पहुंच गए हैं।

वहीं मृतक के परिवार ने न्याय दिलाने की मांग की है। मृतक के परिवार का कहना है कि उसके बेटे की हत्या में जो भी लोग शामिल हैं उनको पकड़ कर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाए। साथ उन्होंने 50 लाख के मुआवजे की भी मांग की है। पीड़ित परिवार ने मृतक जयप्रकाश पाल की पत्नी को पेंशन और उसके बेटे के लिए नौकरी दिलाने की भी सरकार से मांग की है।  आपको बता दें कि गुरुवार को सरकारी राशन की दुकान आंवटन के लिये आयोजित खुली बैठक में दो पक्षों के बीच विवाद हो गया था। विवाद के दौरान मारपीट व पथराव के बीच एक पक्ष की ओर से पूर्व फौजी धीरेंद्र प्रताप सिंह डब्ल्यू ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के दौरान गोली लगने से जयप्रकाश पाल की मौत हो गई थी। हत्याकांड में बैरिया विधायक सुरेन्द्र के करीबी रिटायर फौजी धीरेन्द्र प्रताप सिंह डबलू समेत आठ लोगों के खिलाफ नामजद तथा 25 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए योगी आदित्यनाथ ने एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह समेत रेवती थाने के सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया था। 

यूपी के बलिया में पुलिस के सामने हुई गोलीबारी में मारे गए जयप्रकाश के परिवार से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को फोन पर बातचीत की। उन्हें हर संभव मदद और न्याय दिलाने का भरोसा दिया। सपा का एक प्रतिनिधिमंडल भी शनिवार को पीड़ित परिवार से मिलने जाएगा। अखिलेश ने इलाके के सपा नेता के मोबाइल फोन से जयप्रकाश के बड़े भाइयों चंद्रमा पाल और सूरज पाल से बातचीत की। अखिलेश ने परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि आप  लोग हिम्मत रखना, हम लोग आपके साथ हैं। परिवार को न्याय दिलाने में पार्टी मदद करेगी।  अखिलेश ने पीड़ित परिवार से कहा कि पार्टी के लोग शनिवार को आपके घर मिलने भी आएंगे। उसके बाद फिर बात करेंगे। सपा अध्यक्ष ने कहा कि बहुत ही दर्दनाक घटना हुई है। आरोपियों को सजा दिलवाकर रहेंगे।

Follow Us