मध्यप्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने किया घोषणा पत्र जारी


 Satyakam News | 17/10/2020 4:20 PM


नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश की विधानसभा के लिए आगामी उपचुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और पार्टी के अन्य नेता यहां मौजूद रहे।

कमलानाथ ने कहा कि - हमने 2018 के चुनाव पर एक वचनपत्र बनाया था जिसमें 974 वचन दिए। 15 महीने कांग्रेस की सरकार रही ढाई महीने आचार संहिता और एक माह सौदेबाजी में गया। हमने इस दौरान 574 वचन पूरे किए। हमें कोई माफी नहीं मांगनी, हमारा सबसे बड़ा गवाह आम जनता है। हमने किसान कर्ज माफ किया, 100 रुपये बिजली दी। शिवराज सिंह को जनता ने 15 साल बाद घर बैठाया, इन्होंने सिर्फ सौदेबाजी की। झूठी घोषणाओं के अलावा शिवराज सिंह ने कुछ नहीं किया। मध्यप्रदेश की जनता शिवराज जी के चंगुल में नहीं आने वाली, तमाचा मारेगी इस उपचुनाव में।

कमलनाथ बोले कि हमारे इस बार के घोषणपत्र में 52 चीजें हैं- गौवर्धन सेवा योजना, कोरोना से मरने वालों को पेंशन, किसान कर्जा माफ को पूरा करना, बिना ब्याज कर्ज इसमें जोड़ा गया है। शिवराज ने मध्यप्रदेश का भविष्य चौपट किया। उन्होंने कहा- मुझे विश्वास है कि जनता आने वाले दिनों में इसपर विचार करेगी ताकि मध्यप्रदेश का भविष्य बेहतर हो। कमलनाथ बोले कि शिवराज ने पिछले सात महीनों में सौदेबाजी, नारियल फोड़ने, झूठी घोषणाओं, शिलान्यास के अलावा शिवराज सिंह चौहान कुछ कह नहीं पा रहे हैं। जब भी कोई चुनाव आता है कभी पाकिस्तान, कभी चीन की बात सामने आ जाती है ताकि जनता का ध्यान मुड़ जाए।

Follow Us