जानें, ताइवान की राष्‍ट्रपति ने कैसे दिखाया भारत प्रेम


 Satyakam News | 16/10/2020 4:14 PM


नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर जारी तनाव के बीच ताइवान का भारत प्रेम एक बार फिर सामने आया है। ताइवान की राष्ट्रपति को भारतीय खाने कितने पंसद हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह अक्सर चना मसाला और नान का स्वाद लेने भारतीय रेस्टोरेंट में जाती रहती हैं। ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन का भारतीय भोजन प्रति जबरदस्त प्रेम देखने को मिला है। राष्ट्रपति वेन ने भारतीय खाने को लेकर अपने शौक के बारे में कहा कि उनका देश इस मानये में काफी भाग्यशाली है कि वहां कई भारतीय रेस्तरां हैं और  यहां की जनता उन्हें काफी प्यार करती है। 

ताइवान की राष्‍ट्रपति त्‍साई इंग-वेन ने ट्वीट करके कहा, 'ताइवान भाग्‍यशाली है कि यहां पर कई भारतीय रेस्टोरेंट हैं और ताइवान की जनता उन्‍हें प्‍यार करती है। मैं खुद हमेशा चना मसाला और नान खाने के लिए जाती हूं, जबकि चाय मुझे हमेशा मेरी भारत यात्रा के दिनों में ले जाती है और जीवंत, विविध और रंगों से भरे देश भारत की याद दिलाती है। आपकी पसंदीदा डिश कौन सी है?' 

ताइवान की राष्‍ट्रपति ने अपने इस ट्वीट के साथ खाने की थाली की एक फोटो भी साझा किया है, जिसमें छोले, चावल, नान आदि दिख रहे हैं। उनके इस ट्वीट को काफी पंसद किया जा रहा है। बड़ी संख्‍या में लोग लाइक और र‍िट्वीट कर रहे हैं। हालांकि, यह ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी विदेशी नेता तो भारत का या फिर भारतीय व्ययंजन पसंद आया हो। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भी तारीफ कर चुके हैं। 

बता दें कि ताइवान की राष्ट्रपति की यह प्रतिक्रिया इसलिए भी अहम है क्योंकि भारत और चीन के साथ अभी संबंध बहुत ही ज्यादा खराब हैं। उधर, चीन भी ताइवान को परेशान करता रहता है। इसलिए भारत और ताइवान की बढ़ती यह दोस्ती ड्रैगन को तड़पाएगी।

Follow Us