#IPL_2020 : किंग्स XI पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकटों से हराया


 Satyakam News | 15/10/2020 7:35 PM


नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से हरा दिया। पंजाब लगातार 5 हार के बाद मैच जीती है। टीम 8 में से 2 मैच जीतकर अब भी पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। पंजाब ने दोनों मैच आरसीबी के खिलाफ ही जीते हैं। पिछले मुकाबले में पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया था। यह इस सीजन में अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

शारजाह में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए शारजाह में सीजन का सबसे छोटा 172 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में पंजाब ने 2 विकेट गंवाकर 177 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। इससे पहले शारजाह में सीजन के 23वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 185 रन का टारगेट दिया था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत शानदार रही। टीम के लिए कप्तान लोकेश राहुल ने 61, क्रिस गेल ने 53 और मयंक अग्रवाल ने 45 रन की पारी खेली। गेल का सीजन में यह पहला मैच रहा। अकेला विकेट बेंगलुरु के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने लिया। उन्होंने मयंक को बोल्ड किया। चहल ने टी-20 में मयंक को चौथी बार पवेलियन भेजा। मयंक और राहुल के बीच 48 बॉल पर 78 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई।

टीम ने विराट कोहली और आखिर के ओवरों में क्रिस मौरिस की तेज बल्लेबाजी के दम पर पंजाब के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा। विराट ने टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 48 रन बनाए जबकि मौरिस ने 8 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 25 रन बनाए। पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन ने दो-दो विकेट झटके। 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम को सलामी जोड़ी ने धुआंधार शुरुआत दी। मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल ने मिलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था। गेल आखिरी ओवर में रन आउट हो गए। इस सीजन में पहली बार खेल रहे क्रिस गेल ने एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 53 जबकि केएल राहुल ने 49 गेंदों पर एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 61 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। मयंक अग्रवाल के बल्ले से 45 रन निकले। 

विराट कोहली ने इस मैच में पिछले मैच वाली ही टीम उतारी थी जबकि केएल राहुल ने इस मैच के लिए तीन बदलाव किए। उन्होंने मंदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह और मुजीब उर रहमान की जगह क्रिस गेल, दीपक हुड्डा और मुरुगन अश्विन को मौका दिया। इस सीजन में इन दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मैच हुआ। पहली बार दोनों टीमों के बीच मैच 24 सितंबर को खेला गया था, जिसमें केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने शानदार 97 रनों से जीत दर्ज की थी। उस मैच में राहुल ने नॉटआउट 132 रन बनाए थे और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने दो बार उनका कैच ड्रॉप किया था। 

आरसीबी की प्लेइंग XI: देवदत्त पडीक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, इसुरु उडाना, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग XI: क्रिस गेल, केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

Follow Us