गुजरात विधानसभा के उपचुनाव से पहले कांग्रेस को लगा झटका, किशोर चिखलिया ने थामा भाजपा का दामन


 Satyakam News | 15/10/2020 5:26 PM


अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा के उपचुनाव से पहले कांग्रेस काे एक और झटका लगा है। मोरबी विधानसभा क्षेत्र के दिग्गज कांग्रेस नेता किशोर चिखलिया आज भाजपा में शामिल हो गए। चिखालिया टिकट न मिलने से नाराज थे।

उपचुनाव में मोरबी विधानसभा चुनाव क्षेत्र से दिग्गज कांग्रेस नेता व जिलाध्यक्ष किशोर चिखालिया कांग्रेस से टिकट के प्रबल दावेदार थे, लेकिन कांग्रेस हाई कमान ने उन्हें टिकट नहीं दी। इससे चिखालिया नाराज हो गए। चिखलिया ने आज न केवल कांग्रेस से अलग होने का ऐलान  किया बल्कि वे अपने समर्थक कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा में शामिल हो गए। आज चिखलिया ने भाजपा कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर इसका ऐलान किया।

चिखालिया के समर्थकों में चिखलिया के खिलाफ दर्ज एसीबी का मुकदमा वापस लेने और उन्हें फिर से जिला पंचायत अध्यक्ष के रूप में चुने जाने की चर्चा हो रही है। इससे पहले रूठे चिखलिया को मनाने के लिए कई वरिष्ठ नेता प्रयास कर रहे थे, लेकिन चिखालिया कल देर रात से कांग्रेस नेताओं के संपर्क से बाहर थे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने मोरबी सीट से जयंती जराज पटेल को टिकट दिया। 16 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम दिन है। उम्मीदवारी का सत्यापन 17 अक्टूबर को किया जाएगा। नामांकन वापस लेने के लिए 19 अक्टूबर निश्चित। मतदान 03 नवम्बर को होगा और परिणाम 10 नवम्बर को घोषित किए जाएंगे।

Follow Us