दिल्ली में नए वैक्सीनेशन सेंटर खुलें और टीकाकरण की उम्र सीमा खत्म हो, केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र


 Satyakam News | 05/04/2021 8:02 PM


नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है। पीएम मोदी को लिखे लेटर में केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना टीकाकरण तेज करने और नए टीकाकरण केंद्र खोलने की शर्तों में छूट व टीकाकरण की उम्र सीमा बाध्यता हटाने की मांग की है। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमें कोरोना टीकाकरण अभियान को तेजी से आगे बढ़ाना होगा। नए कोरोना टीकाकरण केंद्र खोलने के नियमों को सरल किया जाए और सभी को टीका लगाने की इजाजत दी जाए, तो दिल्ली सरकार सभी दिल्लीवासियों को 3 महीने में टीका लगा सकती है। केजरीवाल ने कहा कि देश भर में नए सिरे से कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने चिंता बढ़ा दी है, हमें टीकाकरण अभियान को और तेजी से आगे बढ़ाना होगा।

इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में तेज गति से रैंडम टेस्ट किए जा रहे हैं। हम रोजाना 80,000 से अधिक टेस्टिंग कर रहे हैं। कल (4 अप्रैल) 86,899 परीक्षण किए गए थे। हम दिल्ली में राष्ट्रीय औसत से 5 गुना अधिक परीक्षण कर रहे हैं। 

इसके साथ ही जैन ने दिल्ली में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने को लेकर कहा कि 2 से अधिक मामलों वाले क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन नामित किए जाएंगे। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि 'दिल्ली में कल (4 अप्रैल) कोरोना के 4,033 पॉजीटिव मामले सामने आए। कल 86,899 से टेस्ट किए गए, कल पॉजिटिविटी दर 4.64% थी। कोरोना के मामले अचानक से बढ़े हैं। टेस्टिंग को बढ़ा दिया गया है। 

Follow Us