व्हाट्सएप्प में आ रहे ये कमाल के नए फीचर्स, जानें


 Satyakam News | 05/04/2021 7:47 PM


नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने इस साल कई नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। इसमें डेस्कटॉप ऐप के लिए वीडियो और वॉयस कॉल सपोर्ट शामिल है। अब कंपनी कुछ नए फीचर्स पर भी काम कर रही है। नए फीचर्स आ जाने के बाद आप व्हाट्सएप का रंग बदल पाएंगे। साथ ही इसपर इंस्टाग्राम रील्स वीडियोज भी देख पाएंगे। 

कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है। इसके तहत यूजर्स को ऐप में रंग बदलने की सुविधा मिलेगी। WABetaInfo ने इसके कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए थे, जिनसे पता लगता है कि नया फीचर यूजर्स को चैटबॉक्स में कलर्स बदलने का मौका देगा। इसके साथ ही टेक्स्ट का कलर फ्लूरोसेंट ग्रीन किया जा सकेगा। फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है। 

WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स को अलग-अलग प्लेबैक स्पीड पर वॉयस मैसेज को सुनने की सुविधा देगा। यानी की आप वॉयस मैसेज को फ़ास्ट स्पीड या धीमी स्पीड में सुन सकेंगे। फिलहाल व्हाट्सएप पर ऑडियो मैसेज सिर्फ सामान्य स्पीड पर सुनने की सुविधा मिलती है। यूजर्स को तीन प्लेबैक स्पीड में मैसेज को सुनने का ऑप्शन मिलेगा, जो 1.0X, 1.5X और 2.0X हैं। 

व्हाट्सएप का डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर अपडेट होने जा रहा है। फिलहाल इस फीचर को एक्टिवेट करने के बाद भेजा गया मैसेज व्हाट्सएप चैट से 7 दिन बाद गायब होता है। लेकिन कई यूजर्स का मानना है कि यह समयावधि थोड़ी ज्यादा है। ऐसे में कंपनी जल्द ही 24 घंटों में मैसेज गायब होने की सुविधा देने जा रही है। यह ठीक व्हाट्सएप स्टोरीज की तरह काम करेगा। 

व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म पर इंस्टाग्राम रील्स सपोर्ट को जोड़ने पर काम कर रहा है। यानी आप इंस्टाग्राम की शॉर्ट वीडियोज व्हाट्सएप पर देख सकेंगे। WABetaInfo के मुताबिक, जल्द ही व्हाट्सएप पर एक सेक्शन होगा, जहां यूजर्स इंस्टाग्राम रील्स देख पाएंगे। यह फेसबुक के व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के इंटीग्रेशन प्लान का हिस्सा हो सकता है। फिलहाल इस फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। 

Follow Us