रॉयल एनफील्ड ने कीमत में किया इजाफा, जानें नई प्राइस लिस्ट


 Satyakam News | 05/04/2021 7:27 PM


नई दिल्ली। नए वित्तीय वर्ष (2021-22) के शुरू होते ही वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमत को अपडेट करना शुरू कर दिया है। हीरो मोटोकॉर्प और होंडा के बाद अब देश की प्रमुख परफॉर्मेंस दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Royal Enfield ने भी अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 की कीमत में इजाफा कर दिया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने अपनी इस मशहूर बाइक के अलग-अलग वेरिएंट्स के आधार पर बढ़ोत्तरी की है। इस बाइक की कीमत में 5,231 रुपये से लेकर अधिकतम 5,992 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। अब क्लॉसिक 350 के एंट्री लेवल मॉडल स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 1,72,446 रुपये हो गई है जो कि पहले 1,67,235 रुपये थी। इस वेरिएंट की कीमत में तकरीबन 5,231 रुपये का इजाफा देखने को मिला है। 

Classic 350 कंपनी की तरफ से बेची जाने वाली बेस्ट सेलिंग मॉडल है और कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है। जिसे जल्द ही बाजार में उतारा जाएगा। हाल के दिनों में इस नई बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई मौकों पर स्पॉट भी किया गया है। कंपनी ने इस बाइक की कीमत में बढ़ोत्तरी करने के अलावा अन्य किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। 

‌इस बाइक में कंपनी ने 346cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है जो कि 19.3PS की पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि पावर के मामले में नया BS6 इंजन पिछले इंजन की तुलना में थोड़ा कम पावर जेनरेट करता है। इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को कंपनी J प्लेटफॉर्म पर तैयार कर रही है जो ज्यादा पावर देगा और वाइब्रेशन को कम करेगा। 

Classic 350 को कंपनी ने हमेशा की तरह कुछ स्टैंडर्ड फीचर्स से ही लैस किया है। इसके फ्रंट में बेसिक बल्ब हेडलाइट, सिंपल एनालॉग स्पीडोमीटर दिया गया है। ये बाइक सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ ही डुअल चैनल वेरिएंट में भी आती है। इसके अलावा ट्यूबलेस टायर और राइडिंग एक्सपेरिएंस को बेहतर बनाते हैं। 

Follow Us