हुवावे ने नया फिटनेस बैंड किया लॉन्च, 5 मिनट की चार्जिंग में चलेगा 2 दिन


 Satyakam News | 04/04/2021 8:16 PM


नई दिल्ली। चीन की टेक्नोलॉजी कंपनी हुवावे ने नया फिटनेस बैंड Huawei Band 6 लॉन्च कर दिया है। फिलहाल यह मलेशियाई बाजार में ही उपलब्ध कराया गया है। डिवाइस की कीमत RM 219 (करीब 3800 रुपये) रखी गई है। यह फिटनेस बैंड ग्रेफाइट ब्लैक, अंबर सनराइज और फॉरेस्ट ग्रीन कलर ऑप्शन में लाया गया है। इसकी खासियत 14 दिन की बैटरी लाइफ है। आइए जानते हैं ज्यादा डीटेल्स: 

हुवावे बैंड 6 में 194 x 368 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाला 1.47 इंच का AMOLED टच डिस्प्ले दिया गया है। हुवावे का कहना है कि नए बैंड में पहले की तुलना में 1.48 गुना बड़ी स्क्रीन दी गई है। डिवाइस में एक वॉच फेस स्टोर है जो आपको अलग-अलग वॉच फेस चुनने की सुविधा देता है। डिवाइस का डायमेंशन 43x25.4x10.99mm है और इसका वजन लगभग 18 ग्राम (स्ट्रैप के बिना) है। 

इसमें सिंगल साइड बटन दिया गया है और यह 5TAM वाटर रेजिस्टेंस के साथ आता है। यह एंड्रॉइड 6.0 या उससे बाद के और iOS 9.0 या उससे बाद के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले स्मार्टफोन्स के साथ कनेक्ट हो जाता है। यह 6-एक्सिस IMU सेंसर (एक्सेलेरोमीटर सेंसर, जायरोस्कोप सेंसर) और ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर के साथ आता है। चार्जिंग के लिए इसमें मैग्नेटिक चार्जिंग थिम्बल दिया गया है।

बैटरी लाइफ की बात करें तो कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होकर साधारण इस्तेमाल पर यह 14 दिन तक चल जाता है। वहीं, हैवी यूज़ करने पर इसकी बैटरी 10 दिन तक चल जाती है। एक खासियत यह भी है कि सिर्फ 5 मिनट की चार्जिंग में बैटरी दो दिन तक के बैकअप के लिए तैयार हो जाती है। फीचर्स की बात करें तो हुवावे बैंड 6 में ऑल-डे SpO2 मॉनिटरिंग और TruScreen 4.0 हार्ट-रेट मॉनिटरिंग दी गई है। इसमें स्लीप ट्रैकिंग और स्ट्रैस मॉनिटरिंग भी मिलती है। 

Follow Us