राहुल गांधी बोले - रेलवे देश का मूलभूत हिस्सा है, एक व्यक्ति का नहीं


 Satyakam News | 22/02/2021 8:11 PM


नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। केरल के मलप्पुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्राइवेटाइजेशन को लेकर कहा कि रेलवे हमारे देश का एक मूलभूत हिस्सा है। यह किसी एक व्यक्ति से संबंधित नहीं है। यह पूरे देश का है। यह लाखों लोगों को सस्ते में यात्रा कराता है। 

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने पिछले बजट में देखा था कि सरकार इस भारतीय संपत्ति का निजीकरण करने पर आमदा है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि यह उन लाखों गरीब लोगों के लिए खतरा है जो हमारे रेलवे को उपयोग करते हैं। रेलवे के लिए काम करने वाले लाखों कर्मचारियों के लिए यह एक मुसीबत पैदा करने वाला है।

केरल पहुंचे राहुल गांधी ने मलप्पुरम में सभा को संबोधित करने से पहले स्टेज पर ही दो बच्चों से बातचीत की। बातचीत के बाद राहुल गांधी ने कहा कि वे देश के भविष्य हैं। एक डॉक्टर बनना चाहता है तो एक पुलिस। पुलिसकर्मी इसलिए बनना चाहती है क्योंकि वह कमजोर और गरीबों की रक्षा करना चाहती है। उसने यह नहीं कहा कि वह गरीबों से क्या लेना चाहती है।

इससे पहले केरल में ही अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड की पोठाडी ग्राम पंचायत में कुदुंबश्री संगमम का उद्घाटन करने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने वाले नरेंद्र मोदी ने मनरेगा का मजाक उड़ाया था, लेकिन उन्हें यह तथ्य स्वीकार करना पड़ा कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार द्वारा लाई गई ग्रामीण रोजगार योजना ने कोविड-19 महामारी के दौरान देश के लोगों की रक्षा करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

कांग्रेस नेता ने चुनावी राज्य केरल में अपने निर्वाचन क्षेत्र में दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की। गांधी ने आरोप लगाया, जब मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने हम सबके सामने संसद में मनरेगा का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा था कि मनरेगा देश के लोगों का अपमान है।

Follow Us