पुडुचेरी : नीत गठबंधन वाली सरकार के गिरने के बाद भाजपा ने कहा - नहीं करेंगे सरकार बनाने का दावा


 Satyakam News | 22/02/2021 7:35 PM


नई दिल्ली। पुडुचेरी में कांग्रेस नीत गठबंधन वाली सरकार के गिरने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा है कि वह सरकार बनाने के लिए दावा नहीं करेगी। बीजेपी ने कहा कि नारायणसामी की सरकार गिरने के साथ ही केंद्रशासित प्रदेश का सबसे खराब अध्याय समाप्त हो गया। माना जा रहा है कि राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव करवाए जा सकते हैं। 

राज्य के मुख्यमंत्री नारायणसामी विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर सके और अपने समर्थक विधायकों के साथ सदन से वॉकआउट कर दिया। इसके बाद पुडुचेरी सरकार गिर गई और फिर बाद में मुख्यमंत्री नारायणसामी ने उपराज्यपाल को इस्तीफा भी सौंप दिया। विधानसभा में मुख्यमंत्री ने पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी, केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बेदी और केंद्र सरकार ने विपक्ष के साथ मिलकर सरकार को गिराने की कोशिश की। 

पुडुचेरी सरकार के बहुमत न साबित कर पाने पर राज्य में बीजेपी के अध्यक्ष वी सामीनाथन ने कहा, ''हम इस स्टेज पर सरकार बनाने की कोशिश नहीं करेंगे। आगामी चुनावों में लोगों के आशीर्वाद और  मोदीजी के नेतृत्व में, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन भाजपा और उसके गठबंधन सहयोगियों के साथ मई में सरकार बनाएगी और पुडुचेरी के लोगों के लिए नया उज्ज्वल भविष्य लेकर आएगी।''

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले पांच वर्षों में राज्य के पैसे को जमकर लूटा गया। जो पैसा केंद्र ने लोगों की नौकरियों, राशन, स्वास्थ्य, सड़कों और शिक्षा के लिए भेजा था, उसका दुरुपयोग किया गया। उन्होंने कहा, ''आपने देखा कि जब राहुल गांधी यहां आए तो कैसे एक गरीब महिला ने साइक्लोन में आई दिक्कतों को लेकर शिकायत की।'' फ्लोर टेस्ट के तुरंत बाद बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस और डीएमके ने सिर्फ  भ्रष्टाचार और शोषण ही किया है। पुडुचेरी के लोग आने वाले चुनावों में उन्हें सबक सिखाएंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 फरवरी को पुडुचेरी का दौरा करने जा रहे हैं। वहीं, पिछले हफ्ते राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व राज्यपाल किरण बेदी को हटाने का आदेश दिया था। उनकी जगह तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसई सौंदरराजन को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

Follow Us