कोरोना वैक्सीन के लिए आया लिंक आपका बैंक खाता खाली न कर दे, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी


 Satyakam News | 13/01/2021 9:03 PM


नोएडा। यदि आपके मोबाइल फोन पर कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का पंजीकरण कराने को लेकर कोई लिंक आए तो सावधान हो जाएं। लिंक पर क्लिक करते ही ठग आपके बैंक खाते को खाली कर सकते हैं। ऐसे ठगों से सावधना रहने के लिए साइबर सेल ने एक एडवाइजरी जारी की है।

दरअसल, भारत में जल्द ही कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू होने वाला है। इसको लेकर कई जगहों पर वैक्सीन की खेप भी पहुंच चुकी है। इसी बीच साइबर अपराधी भी सक्रिय हो गए हैं। साइबर ठक लोगों के मोबाइल पर लिंक भेजकर या रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठगी कर रहे हैं। ऐसे लोगों को ठगी से बचाने के लिए साइबर सेल ने एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत साइबर सेल ने लोगों से अपील की है कि ऐसे लिंक पर क्लिक करने से बचें जो कोविड-19 टीके बेचने, मुफ्त चिकित्सा आपूर्ति या कोरोना वायरस से लिए अवैज्ञानिक और असत्यापित इलाज की पेशकश करने जैसे संदिग्ध दावे कर रहे हैं। इस एडवाइजरी को सोशल मीडिया पर ही पोस्ट किया गया है। कोरोना की दवाई बनाने और इलाज कराने के नाम पर कई मामले लॉकडाउन के दौरान भी सामने आए थे। ऐसे ही एक मामले में अगस्त 20202 में सेक्टर 58 थाने में केस दर्ज किया गया था।

साइबर ठग इन दिनों कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने तथा कोरोना वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन के नाम पर लोगों के खातों में सेंध लगाने का प्रयास कर रहे हैं, जिनसे बचने के लिए लोगों का सतर्क रहना जरूरी है। वह अपनी जानकारी किसी को भी उपलब्ध ना कराएं तथा फोन पर आने वाले किसी भी लिंक पर क्लिक ना करें। 

Follow Us