जहरीली शराब : भरतपुर में चार की मौत, 6 के आंखों की रोशनी गई


 Satyakam News | 13/01/2021 8:42 PM


जयपुर। मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में जहरीली शराब ने कई जिंदगियां छीन ली हैं। भरतपुर के रूपवास इलाके में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई है तो छह अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। इससे पहले मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की हुई मौत हो गई है। 

राजस्थान के भरतपुर जिले में रूपवास थाना क्षेत्र के उत्तरप्रदेश से सटे चक सामरी गांव में जहरीली शराब पीने से सरपंच के भाई सहित चार लोगों की मौत हो गई और और छह लोगों की आंखों की रोशनी चली गई। छह लोगों की हालत खराब होने पर उन्हें भरतपुर के आरबीएम अस्पताल भेजा गया है। 

मामले की जानकारी के बाद थानाधिकारी जमील खान ने जाप्ते के साथ गांव में पहुंचकर हालात का जायजा लिया। प्रशिक्षु आईपीएस सुमित महेरना ने कार्रवाई करके गांव से करीब 12 कार्टन हथकड़ शराब जब्त की है। बताया जा रहा है कि गांव में मंगलवार रात करीब एक दर्जन लोगों ने हथकड़ शराब पी थी। सुबह होते-होते उनकी हालत बिगड़ गई।

उल्टी-दस्त के साथ उनका सिर चकराने लगा। इस पर उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें भरतपुर रेफर कर दिया गया। बताया गया कि इस थाना क्षेत्र के कई गांवों में कच्ची शराब बनाए जाने के अलावा उत्तरप्रदेश से भी भारी मात्रा में अवैध हथकड़ शराब यहां लाई जाती है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी जानकारी के बाद अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने बताया कि इस जहरीली शराब को बेचने के आरोपी की भी हालत खराब होने पर उसे भी भरतपुर आरबीएम अस्पताल रेफर किया गया है।

Follow Us