बिहार में चल रहा गुंडाराज : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव


 Satyakam News | 13/01/2021 8:23 PM


पटना। बिहार की राजधानी पटना समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में लगातार अपराध बढ़ता ही जा रहा है। पटना में इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या के बाद सूबे की राजनीतिक एक बार फिर से गरमा गई है। नेता प्रतिपक्ष सह राजद नेता ने मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की हत्या के बाद प्रदेश में बढ़ता क्राइम ग्राफ को लेकर बिहार की नीतीश सरकार समेत केंद्र की मोदी सरकार पर भी तंज कसा है। 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में गुंडाराज चल रहा है। अपराधी बेलगाम हैं। कहा कि मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं कि हम सीएम नहीं बनना चाहते थे। तेजस्वी ने कहा कि चुनाव पूर्व पीएम कहते थे कि कोई बात हो तो दिल्ली में आपका बेटा बैठा है। अब वो जवाब दें कि रूपेश सिंह का परिवार क्या अब छठ मना पाएगा क्या?

इससे पहले तेजस्वी ने हत्याकांड को लेकर ट्वीट करते हुए कहा था कि अनैतिक और अवैध सरकार के संरक्षण में अपराधों और दुष्कर्मों की प्रतिदिन संख्या बढ़ना NDA की सामूहिक विफलता है। नीतीश जी द्वारा अपराधों को छिपाने की चेष्टा एवं उसे स्वीकार नहीं करना ही सबसे बड़ा अपराध और अपराधियों के लिए रामबाण है। उनसे बिहार नहीं संभल रहा, वो अविलंब इस्तीफ़ा दें। इससे पहले उन्होंने हत्याकांड के फौरन बाद ट्वीट कर दुख प्रकट करते हुए कहा कि सत्ता संरक्षित अपराधियों ने पटना में एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की उनके आवास के बाहर गोलियाँ मार हत्या कर दी। वह मिलनसार और मददगार स्वभाव के धनी थे। उनकी असामयिक मृत्यु से बहुत दुःखी हूँ। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। बिहार में अब अपराधी ही सरकार चला रहे हैं।

बिहार में उठी अपराधियों के एनकाउंटर की मांग
उधर रूपेश हत्याकांड के बाद विपक्षी पार्टियों के साथ-साथ सत्ताधारी पार्टी की ओर से भी सीबीआई जांच और अपराधियों के एनकाउंटर की मांग उठी है। पटना के बांकीपुर सीट से भाजपा विधायक नितिन नवीन ने कहा कि अगर अपराधी अपराध करके भाग रहा है तो उसका एनकाउंटर कर देना चाहिए। भाजपा विधायक बुधवार को उस इलाके का जायजा लेने बाद ये बात कही जहां इंडिगो के मैनेजर रूपेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए भाजपा विधायक ने कहा कि यूपी और बिहार में कोई खास अंतर नहीं है। आप अपराधी को क्राइम करने के बाद भागने तो नहीं दे सकते हैं ना। भाजपा विधायक ने कहा कि अगर परिस्थितियां खराब हो रही है और अपराधी बेलगाम हो रहे हैं तो उनका एनकाउंटर करने में क्या हर्ज है।

पप्पू यादव ने पटना में हुए हत्याकांड पर कहा- बिहार पुलिस को अब फ्री हैंड दे सरकार 
इससे पहले जाप नेता और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पटना में हुए हत्याकांड पर बिहार की नीतीश कुमार सरकार को घेरते हुए कहा कि सीएम अब किस बात की समीक्षा कर रहे हैं। पप्पू यादव ने कहा कि बिहार पुलिस को अब फ्री हैंड देने का समय आ गया है और बिहार में अपराधियों का एनकाउंटर करने की जरूरत है।

उधर भाजपा सांसद विवेक ठाकुर ने पटना में इंडिगो स्टेशन मैनेजर की हत्याकांड पर कहा कि आपराधिक चरित्र नहीं होने के बावजूद हुई रूपेश की हत्या चिंताजनक है। यह राज्य की नवगठित एनडीए सरकार पर सवाल उठाता है। हत्या के बाद जारी बयान में बीजेपी सांसद ने कहा कि पटना पुलिस को इस घटना को चुनौती के रूप में लेना चाहिए। तीन से पांच दिनों के अंदर इस आपराधिक वारदात की पड़ताल कर परिणाम देना चाहिए। जरूरत हो तो इसे सीबीआई को देना चाहिए। आखिर क्या कारण हुई, जो हत्या हुई है। कहीं सुनियोजित रणनीति के तहत सरकार की छवि खराब करने की कोशिश तो नहीं की जा रही है। आखिर बिना आपराधिक चरित्र के व्यक्ति को गोली मारा जाना दुखद है। 

Follow Us