गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष बाबू रायका और बेटे रुषिन रायका को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला


 Satyakam News | 13/01/2021 8:18 PM


अहमदाबाद। गुजरात में कांग्रेस मनपा चुनाव की तैयारी में जुटी है। हाल ही में पार्टी ने अपना घोषणा पत्र भी जारी किया था। इसी बीच पार्टी में हडकंप तब मच गया जब शहर कांग्रेस अध्यक्ष बाबू रायका और उनके बेटे रुषिन रायका को कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

बताया जा रहा है कि यह मामला तीन महीने पुराना है, जब उधना दरवाजा के पास सुमन देसाई की बाड़ी में रहने वाले कांग्रेस अध्यक्ष और उनके बेटे ने तीन महीने पहले सेवादल के अध्यक्ष धर्मेश मिस्त्री से गाली-गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी। इसका वीडियो भी सामने आया था। गौरतलब है कि, अक्टूबर महीने में कांग्रेस कार्यालय में वर्चुअल रैली के लिए कैटरिंगवाले से किराए पर कुर्सिंयां मंगाई गई थी। 

कार्यक्रम पूरा होने के बाद कैटरिंगवाला कांग्रेस कार्यालय की दो कुर्सियां भी उठा ले गया था। कैटरिंगवाले के जाने के बाद धर्मेश मिस्त्री ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष बाबू रायका के बेटे रूषिन को फोन करके बताया था। इतनी सी बात पर पिता-पुत्र भड़क गए थे और गाली-गलौच करते हुए धर्मेश मिस्त्री से कांग्रेस कार्यालय की चाबी लेकर दोबारा दिखाई देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद, सेवादल के अध्यक्ष धर्मेश मिस्त्री को पद से हटा दिया गया था। उनके स्थान पर संतोष पाटिल को सेवादल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

अठवालाइंस पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर डीएस कोराट ने बताया कि, वायरल वीडियो के आधार पर धर्मेश मिस्त्री ने तीन महीने पहले कांग्रेस अध्यक्ष और उनके बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया था। मामला अभी तक पेंडिंग था।  इसी पर कार्रवाई करते हुए 11 जनवरी को बाबू रायका और उनके बेटे को थाने में बुलाया था। वहीं, दोनों को गिरफ्तार करने के बाद थाने से ही जमानत पर छोड़ दिया।

Follow Us