लॉन्च से पहले देखें नई टाटा सफारी 2021 का फ्रंट लुक, सामने आई फोटो


 Satyakam News | 10/01/2021 8:22 PM


नई दिल्ली। टाटा मोटर्स एक नई 7 सीटर एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने घोषणा की है कि इस एसयूवी को पॉप्युलर Safari नाम से लाया जाएगा। टाटा जल्द ही इस एसयूवी की प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू कर सकती है। हालांकि लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने नई Tata Safari की झलक अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दिखाई है। कंपनी ने एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें कार का फ्रंट डिजाइन सामने आया है। 

फोटो देखकर पता चलता है कि नई सफारी का फ्रंट ग्रिल 5-सीटर Harrier और ऑटो एक्सपो के दौरान दिखाई गई Tata Gravitas से अलग होगा। हालांकि इसमें हैरियर की तरह ही प्रोजेक्टर हेडलाइट दी जाएंगी। टीजर इमेज में यह भी साफ कर दिया गया है कि कार को जनवरी में ही लाया जा रहा है। रिपोर्ट की मानें, तो कंपनी ने टाटा ग्रेविटास को ही नई सफारी का नाम दे दिया है। इस कार को पिछले साल ऑटो एक्सपो 2020 में दिखाया गया था। 

जल्द लॉन्च होने वाली Safari 2021 कंपनी के OMEGARC आर्किटेक्चर पर आधारित होगी। कंपनी ने यही प्लेटफॉर्म टाटा हैरियर में भी इस्तेमाल किया है। यह लैंड रोवर के डी8 प्लेटफॉर्म की तर्ज पर बनाया गया है। फ्रंट में दी गई ग्रिल में आपको tri-arrow थीम डिजाइन देखने को मिलेगा। टाटा हैरियर के मुकाबले यह 70mm लंबी होगी, जबकि इसकी चौड़ाई और व्हीलबेस उसी के जैसा रह सकता है। 

नई सफारी में नया एक्सटीरियर बॉडी कलर ऑप्शन और नया अलॉय व्हील डिजाइन देखने को मिल सकता है। इंटीरियर की बात करें तो इसमें डुअल-टोन डैशबोर्ड, थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट करने वाला 8.8 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल,  लेदर सीट अपहोल्स्ट्री, JBL स्पीकर्स, और पैनोरमिक सनरूफ मिल सकता है। 

इंजन की बात करें तो 2021 टाटा सफारी में टाटा हैरियर वाला ही इंजन दिया जा सकता है। इसमें फिएट वाला 2.0 लीटर, 4 सिलिंडर डीजल इंजन दिया जाएगा, जो 168 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और एक ऑप्शनल 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर दिया जा सकता है। इस कार को 6 सीटर या 7 सीटर ऑप्शन में लाया जा सकता है। 

Follow Us