ईडी ने छापेमारी कर भाजपा नेता पीवीएस शर्मा की 2.70 करोड़ की संपत्ति की अटैच


 Satyakam News | 05/01/2021 8:43 PM


सूरत। गुजरात के सूरत शहर में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने कड़ी कार्रवाई करते हुए भाजपा के पूर्व शहर उपाध्यक्ष और आयकर के पूर्व अधिकारी पीवीएस शर्मा की 2.70 करोड़ की संपत्ति अटैच की है। 

जानकारी के अनुसार, भाजपा नेता पीवीएस शर्मा ने नोटबंदी के दौरान घोड़ दौड़ के एक ज्वेलर्स से की गई कुछ बातों का हिस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया था और इनकम टैक्स के द्वारा जारी समन का भी सही तरीके से जवाब नही दिया था। वहीं, पीवीएस शर्मा के हिन्दी और गुजराती अखबार के सर्कुलेशन में भी भारी गड़बड़ियां सामने आई थी, जिसे इनकम टैक्स ने उजागर किया था। 

इससे पहले भी आयकर विभाग शर्मा के खिलाफ कार्रवाई कर चुका है। इनकम टैक्स की जांच को आधार बनाते हुए अब ईडी ने आगे की जाँच शुरू कर दी है। हाल में अटैच संपत्तियों में सात दुकानें और चार प्लॉट शामिल हैं। इसकी कुल बाजार कीमत 8 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इसके बाद आयकर विभाग ने उमरा थाने में 2.70 करोड़ की ठगी की शिकायत की थी। इसी आधार पर ईडी ने छापेमारी की है। ईडी के सूत्रों के अनुसार पीवीएस शर्मा ने फर्जी डॉक्यूमेंट के आधार पर सर्कुलेशन की गलत जानकारी दी थी। 

ईडी ने पीवीएस शर्मा ने 2.70 करोड़ की संपत्ति की अटैच की है, जिसमें सवेरा कॉम्प्लेक्स की एक दुकान, नोवो कॉम्प्लेक्स में स्थित दो फ्लैट, साथ ही वेस्टर्न पार्क का एक ऑफिस, करुणा सागर में दो प्लॉट, 24 लाख की फिक्स डिपोजिट तथा पलसाणा में एक प्लॉट व मकान शामिल है। 

आपको बता दें कि, भाजपा नेता पीवीएस शर्मा अभी जेल में हैं। उनके अलावा दो और आरोपी भी जेल में बंद हैं। सेशंस कोर्ट ने आरोपियों की जमानत अर्जी भी खारिज कर दी थी। पीवीएस शर्मा ने हाईकोर्ट में जमानत अर्जी दी है।
 

Follow Us