अब राजस्थान सरकार ने भी लिया फैसला, नाइट कर्फ्यू और शादी में 50 से ज्यादा लोग नहीं हो सकेंगे शामिल


 Satyakam News | 21/11/2020 11:10 PM


जयपुर। कोरोना के शनिवार को राजस्थान में तीन हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात सीएम निवास पर मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई। इस बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए कोरोना की रोकथाम से जुड़े बिंदुओं पर चर्चा की गई। बैठक में फैसला किया गया है कि जयपुर,जोधपुर, कोटा, अलवर, भीलवाड़ा सहित संवेदनशील जिलों में रात साढ़े 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

वहीं, दूसरा बड़ा फैसला यह लिया गया है कि विवाह समारोह में 50 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। बता दें पहले यह संख्या 100 लोगों की थी। ऐसे में देवउठनी एकादशी के बाद होने वाले विवाह समारोह में इसका सीधा असर देखा जाएगा।

वहीं, बैठक में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, शिक्षा राज्यमंत्री व पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया समेत अन्य मंत्री मौजूद रहे। वहीं, जो मंत्री जयपुर से बाहर थे वे वीडियो कॉन्फ्रेंस से बैठक से जुड़े। बैठक में मुख्य सचिव निरंजन आर्य व चिकित्सा विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद रहे। 

बताया जा रहा है कि बैठक में संभावित फैसलों को लेकर गहलोत ने मंत्रियों से चर्चा की। इस दौरान मंत्रियों ने अपने—अपने क्षेत्र के हिसाब से राय दी। साथ ही सीएम गहलोत को फैसले लेने के लिए अधिकृत किया।

Follow Us