बिहार : सूयोर्पासना का महापर्व छठ पूजा के दौरान हुए अलग-अलग हादसों और वारदातों में 11 लोगों की मौत


 Satyakam News | 21/11/2020 10:41 PM


पटना। बिहार में शनिवार को उगते सूर्य को अर्घ्य अर्पित करने के साथ ही सूयोर्पासना का महापर्व छठ समाप्त हो गया। राजधानी पटना में शनिवार को गंगा नदी के अलावा बिहार के अन्य हिस्सों में लाखों महिला और पुरुष व्रतधारियों ने उगते हुए सूर्य को नदियों और तालाबों में खड़े होकर अर्घ्य अर्पित किया। कोरोना के चलते ज्यादातर व्रती ने इस बार घर पर ही छठ किया। वहीं छठ पूजा के दौरान अलग-अलग हादसों और वारदातों में 11 लोगों की मौत हो गई। 

सुपौल में छठ पूजा के लिए घाट जा रहे दो भाइयों को पिकअप ने रौंद दिया, जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। ये हादसा किशनपुर के चौहट्टा चौक के पास शुक्रवार की रात हुआ। छठ के दिन परिवार के दो बच्चों की मौत के गांव में मातम छा गया। मधेपुरा के आलमनगर के भागीपुर ड्रेनेज में डूबने से किशोर की मौत हो गई। छठ घाट बनाने के दौरान शुक्रवार की दोपहर को ये घटना हुई। इसके अलावा सहरसा और खगड़िया में भी डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। 

समस्तीपुर में भी अलग-अलग डूबने से तीन की मौत हो गई। शनिवा की सुबह अर्घ्य के समय दलसिंहसराय में एक किशोर की डूबने से मौत हो गई। इसके अलावा विद्यापतिनगर में घाट पर पूजा के दौरान दो जगह डूबने से दो किशोर की मौत गई। वहीं मोरवा में अगरबत्ती जलाने के दौरान एक युवक डूब गया। इसके अलावा ताजपुर थाना के मोतीपुर सब्जी मंडी के पास बाइक की चपेट में आने से चार वर्षीय बालक की मौत हो गया। मासूम बालक सुबह के अर्घ्य के लिए तालाब किनारे जा रहा था।

इस बीच बेतिया में शुक्रवार की शाम गला रेत कर एक युवक की हत्या कर दी गई। युवक का शव अकडहा नदी के पास मिला। वहीं दरभंगा के बेनीपुर प्रखंड के बहेड़ा थाना क्षेत्र के जरिसो में शुक्रवार की देर रात अज्ञात बदमाशों ने एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया। वहीं समस्तीपुर के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। प्रारंभिक सूचना के अनुसार बिशनपुर गांव निवासी विकास कुमार उर्फ डुगडुगी (25) शुक्रवार की रात पटाखा लेने जा रहा था। इसी दौरान चौक के समीप अपराधियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Follow Us