लॉकडाउन को लेकर सीएम शिवराज बोले - दोबारा लगाने की कोई योजना नहीं


 Satyakam News | 20/11/2020 9:17 PM


भोपाल। मध्यप्रदेश के भोपाल और जबलपुर में शासन द्वारा लॉकडाउन लगाने संबंधी कोई निर्णय अभी नहीं लिया गया है। मुख्यमंत्री कायार्लय ने ट्वीट के माध्यम से दोनों शहरों में लॉकडाउन लगाने का खंडन करते हुए जानकारी दी है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का लॉकडाउन लगाने संबंधी बयान वायरल हो रहा है, जो वर्तमान परिप्रेक्ष्य में पूर्ण रूप से अप्रासंगिक है।

मध्य प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 462 बढ़कर 9800 हो गयी है तथा अब तक 1.75 लाख से ज्यादा लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 3830 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि राज्य में फिलहाल दोबारा लॉकडाउन की कोई योजना नहीं है। हालांकि उन्होंने प्रदेश में कोरोना संबंधी उच्च स्तरीय बैठक में यह बात कही। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। आमजन कोरोना से बचाव के लिए सभी आवश्यक उपाय अपनाएं। इसमें गैर-सरकारी संगठन भी सहयोग करें।

उनका यह भी कहना है कि विवाह आयोजनों में लोगों की संख्या सीमित रहे और सभी सुरक्षा उपायों का पालन सुनिश्चित होना चाहिए। सिनेमाघर अभी पूर्व व्यवस्था के अनुसार 5० प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। स्कूल कॉलेज अभी नहीं खोले जाएंगे।

Follow Us