अजिंक्य रहाणे को हरभजन सिंह ने दी यह खास सलाह, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर


 Satyakam News | 20/11/2020 8:39 PM


नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को स्पिनर हरभजन सिंह ने सलाह दी है। कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होगा और पहला टेस्ट एडिलेड में खेला जाएगा। भारतीय टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया की सरजर्मी पर डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव के चलते स्वदेश लौट जाएंगे और बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में रहाणे टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे। 

हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत करते हुए कहा, 'वह काफी शांत और कंपोज हैं, वो काफी एक्सप्रेसिव नहीं हैं। वह विराट कोहली से काफी अलग हैं। मैं रहाणे को यह बात ध्यान दिलाना चाहता हूं कि उनको अपने गेम और अपनी पर्सनेलिटी को बदलने की कोई जरूरत नहीं है। विराट कोहली की पर्सनेलिटी को देखकर रहाणे सोच सकते हैं कि ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए वो विराट की कुछ चीजों को कॉपी कर लें, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई भी जरूरत है। रहाणे जो हैं, उनको बस वही रहने की आवश्यकता है और वो इस बात का ध्यान रखें कि वह टीम से उसका बेस्ट परफॉर्मेंस निकलवा सकें।'

हरभजन सिंह ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी पर बात करते हुए कहा, 'कोहली का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया में बेहद शानदार रहा है। तो यकीनन टीम इंडिया विराट कोहली को मिस करने वाली है। उनके पास कप्तान के तौर पर अनुभव भी मौजूद है। उनका एग्रेशन, टीम को आगे से लीड करना, वह विराट कोहली हैं। विराट हमेशा अपना बेस्ट पैर आगे की तरफ रखते हैं, उनके बॉडी के हाव-भाव, उनका खेलना का तरीका, टीम इंडिया को मिस करने वाली है।' टेस्ट सीरीज से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 27 नवंबर से होगा। 

Follow Us